Spread the love

तीसा-बैरागढ़ सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के समीप एक टाटा सूमो गाडी दुर्घटनाग्रस्त हो कर नदी में जा गिरने से गाडी में सवार  सात लोगों की मौत हो गई है जब चार लोग हुए हैं। जानकारी के मुताबिक ये जवान लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग से भंजराडू हैडक्वार्टर लौट रहे थे। इस दौरान तरवाईं के पास पहाड़ी से लैंडस्लाइड हुआ और ये सूमो गाड़ी चट्टानों की चपेट में आ गई। हादसा इतना भयानक था कि नाले में गिरने के बाद गाड़ी के परखचे उड़ गए ।तीन लोग गाड़ी से छिटक कर चट्टानों से टकराए। इससे उन्हें गंभीर चोटें आई है। सूचना मिलते ही स्थानीय निवासी वहां पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया । चुराह के विधायक हंसराज भी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव के कार्य में जुट गए ।

इनकी हुई मौत

चंब। राकेश गोरा निवासी नूरपुर , प्रवीण टंडन निवासी बाथरी, कमलजीत निवासी खब्बल कांगड़ा, सचिन निवासी सूरजपुर कांगड़ा, अभिषेक निवासी केहरियां ज्वाली, लक्ष्य निवासी इच्छी, जिला कांगड़ा , चंदू निवासी मंगली

घायलों के नाम 

सचिन निवासी पालमपुर, राजेंद्र निवासी चंडीलडोग, अक्षय निवासी बैजनाथ और पंकज निवासी मंगली चुराह 

विधायक नीरज नैय्यर ने आज जिला चंबा के तीसा उपमंडल में तरवाई पुल के निकट हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

सूचना के अनुसार इस सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु हुई है जिसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस के छ: जवान और एक स्थानीय व्यक्ति शामिल है। जबकि अन्य तीन हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवान व एक स्थानीय व्यक्ति घायल हुए है। जिनका उपचार नागरिक अस्पताल तीसा और पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उपमंडल  चुराह  के तहत   तीसा-बैरागढ़  संपर्क सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के समीप  वाहन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है । उन्होंने ज़िला प्रशासन को  प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश  दिए  हैं । विधानसभा अध्यक्ष ने  ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को   अपूरणीय क्षति  सहन करने की  शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना भी की है ।प्रशासन ने  तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर  राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया  । वाहन दुर्घटना में  हिमाचल प्रदेश पुलिस  के 6 जवान तथा 1  स्थानीय  व्यक्ति की मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है । तीन घायल  पुलिस कर्मियों सहित एक स्थानीय व्यक्ति का नागरिक चिकित्सालय तीसा एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में उपचार किया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को  तत्काल राहत राशि प्रदान की जा रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *