Spread the love

पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा के सभागार कक्ष में आज एंटी रैगिंग समिति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता प्राचार्य डॉ सुंदर सिंह डोगरा ने की ।

बैठक में प्राचार्य डॉ सुंदर सिंह डोगरा ने कहा कि कॉलेज एवं छात्रावासों में रैगिंग पर प्रभावी रोकथाम के लिए माननीय न्यायालय एवं यूजीसी मापदण्डों के अनुसार चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इनकी नियमित समीक्षा कर रहा है। महाविद्यालय स्तर पर एंटी रैगिंग स्क्वायड गठित किए गए हैं। कैम्पस व हॉस्टलों में सीसीटीवी कैमरे तथा विभिन्न स्थानों पर एंटी रैगिंग पोस्टर्स लगाए गए हैं।

प्राचार्य ने कहा कि अगला सत्र जल्द ही शुरू होने बाला है जिसके लिए उन्होंने एंटी स्क्वायड टीम को औचक निरीक्षण करने के लिए निर्देशित भी किया। इसके अलावा उन्होंने पुलिस से गश्त बढ़ाने के लिए भी आग्रह किया ताकि पर प्रशिक्षुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रशिक्षुओं और कॉलेज के समस्त स्टाफ के अलावा पीजी के मालिकों से भी अंडरटेकिंग ली जाएगी ताकि उनकी जिम्मेवारी भी तय की जा सके। रैगिंग को रोकने के लिए सूचना पट्ट पर एंटी रैगिंग कमेटी व स्क्वायड के सभी सदस्यों के दूरभाष नंबरों को  प्रदर्शित कर रखा है अगर कॉलेज में प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे किसी भी प्रशिक्षुको रैगिंग संबंधी कोई समस्या आती है तो वह सदस्यों के साथ आसानी से साझा कर सकते है

डॉ सुंदर सिंह डोगरा ने यह भी बताया कि 12 से 18 अगस्त तक मेडिकल कॉलेज परिसर में एंटी रैगिंग सप्ताह मनाया जाएगा जिसमें विभाग द्वारा एंटी रैगिंग को लेकर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी। उन्होंने वरिष्ठ प्रशिक्षुओं से आग्रह भी किया कि वे एंटी रैगिंग कमेटी के नियमों की पूर्णता अनुपालना सुनिश्चित करें।

बैठक में संयुक्त निदेशक डॉक्टर पूजा चौहान, एचओडी मेडिसिन डॉक्टर पंकज गुप्ता, सचिव एंटी रैगिंग कमेटी डॉक्टर प्रदीप सिंह व पुलिस विभाग के प्रतिनिधि सहित एंटी रैगिंग समिति सदस्य भी मौजूद रहे। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *