Spread the love

चंबा।उपायुक्त अपूर्व देवगन ने लगातार जारी बारिश के कारण ज़िला में विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित बनाने को लेकर आज विधानसभा चुराह के तहत चांजू नाला और हिमगिरि इलाके का दौरा कर भारी बारिश और भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया । उन्होंने चांजू नाला में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए। 

उपायुक्त ने हिमगिरि क्षेत्र के कुम्हारका गांव का दौरा कर भूस्खलन से प्रभावित लोगों के घरों का जायजा लिया । उन्होंने बताया कि उप मंडलीय प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवारों को राहत राशि उपलब्ध करवाई जा चुकी है । 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग और ग्रामीण विकास विभाग को अपने अधिकार क्षेत्र में विभिन्न सड़क मार्गों को बहाल रखने को भी कहा है। 

 उपायुक्त ने ग्रामीण स्तर पर प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को लेकर खंड विकास अधिकारियों को मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए ताकि कार्यों को जल्द शुरू किया जा सके। 

इसी तरह अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा ने आज विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत सलूणी क्षेत्र का दौरा कर सलूणी- कुंड- पतरूमा संपर्क सड़क का निरीक्षण किया। 

उन्होंने जड़ोंगा, प्रेम नगर, डिवरु इत्यादि क्षेत्रों में भी भूस्खलन से हुए नुकसान का जायजा लिया। 

उन्होंने खंड विकास अधिकारी सलूणी को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम के अंतर्गत कन्वर्जेंस के माध्यम से मरम्मत कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा । 

उन्होंने राजस्व विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के फील्ड अधिकारियों को अपने मुख्यालय पर तैनात रहने के निर्देश भी जारी किए ताकि आपदा के दौरान लोगों को तत्काल फौरी राहत और अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित बनाई जा सके । 

इस दौरान उपायुक्त और अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के साथ संबंधित उपमंडलों के विभिन्न अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *