Spread the love

चंबा।उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना और अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री 15 सूत्रीय कार्यक्रम की जिला स्तरीय कमेटी की बैठक उपायुक्त के कक्ष में आयोजित हुई।
उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रधानमंत्री जन विकास कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लाभान्वित करने के लिए समय-समय पर विशेष कार्यों का प्रावधान है । उपायुक्त ने कार्यक्रम के तहत अल्पसंख्यक समुदाय हेतु गांव मरेड़ी में इंडोर हॉल का निर्माण करने के लिए 2 बीघा 2 विस्वा जमीन को विभाग के नाम करने की सहमति प्रदान की।
उन्होंने कहा कि इंडोर हॉल के निर्माण को खेलो इंडिया के मापदंडों के अनुसार किया जाएगा।
इसके साथ ही उपायुक्त की अध्यक्षता में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए 15 सूत्री कार्यक्रम तहत शिक्षा अवसरों को बढ़ावा देने, आर्थिक कार्यकलापों और रोजगार में समुचित हिस्सेदारी सुनिश्चित करने, अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों के जीवन स्तर में सुधार लाने और सांप्रदायिक दंगों की रोकथाम व नियंत्रण बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। चर्चा के उपरांत उपायुक्त अपूर्व देवगन ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इन सभी 15 सूत्रों के तहत विभिन्न योजनाओं का प्रचार- प्रसार और पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा।


बैठक की कार्यवाही का संचालन जिला कल्याण अधिकारी अनिल पुरी ने किया।
इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर, पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग राकेश कुमार, महाप्रबंधक उद्योग चंद्रभूषण, परियोजना अधिकारी डीआरडीए विनोद कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद राखी कोशल, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुमन कुमार मिन्हास, जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *