Spread the love

राजस्व ,बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल के दो दिवसीय दौरे के उपरांत पांगी घाटी में करवाए जा रहे विकासात्मक कार्यों का जायजा लेने के उपरांत पांगी से साच पास दर्रा (14500 फुट ) से होते हुए वापिस चंबा की ओर आते समय साच पास टॉप पर पर स्थित आदि शक्ति महामाई जोतांवाली मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि इस मंदिर परिसर के चारों और स्थानीय पारंपरिक तरीके से सौंदर्यीकरण किया जाएगा । जिसके लिए समुचित धन की व्यवस्था भी की गई है उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के नैसर्गिक सौंदर्य निहारने हेतु पर्यटकों की भी आमद बढ़ रही है । लिहाजा इस मंदिर परिसर में वाहनों के पार्किंग के लिए भी व्यवस्था की जाएगी जिसके लिए लोक निर्माण विभाग कार्य योजना की सभी औपचारिकताएं प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूर्ण करवाएं ।
इस अवसर पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जोगिंदर सिंह को उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बैरागढ़- किलाड़ मार्ग की दशा को तुरंत सुधारा जाए और इस मार्ग पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा जल्द ही उपलब्ध करवाई जाए ताकि पांगी घाटी में बस सेवा सुचारू रूप से बहाल हो सके ।
इसके उपरांत बागवानी मंत्री ने तीसा विश्राम गृह में उप निदेशक उद्यान विकास व विभाग के अधिकारियों से उन्होंने उद्यान जिला में उद्यानिकी क्षेत्र में करवाए जा रहे कार्यों के भी समीक्षा की। उन्होंने उद्यान विभाग को समय – समय पर जागरूकता शिविर लगाने के लिए भी निर्देशित किया।


इसके अतिरिक्त जगत सिंह नेगी ने गत दिनों में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का भी जायजा लिया और अधिकारियों को नुकसान के आंकलन की अपडेटेड रिपोर्ट जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्या को भी सुना और अधिकतर का समाधान किया इस समस्या को संबंधित विभाग को समाधान के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के निदेशक एवं प्रदेश युवा कांग्रेस महामंत्री सुरजीत भरमौरी , एसडीएम तीसा जोगिंदर पटियाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *